Mahindra XUV 700: स्मार्ट फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ लोगों को बहुत पसंद आ रही है नई Mahindra XUV 700, देखें फीचर्स

 

Mahindra XUV 700: स्मार्ट फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ लोगों को बहुत पसंद आ रही है नई Mahindra XUV 700, देखें फीचर्स

Mahindra XUV 700 : महिंद्रा कंपनी के द्वारा पिछले साल पेश की गई Mahindra XUV 700 में लगातार नए नए अपडेट किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं इस कार की प्रसिद्धि को देखते हुए कार की कीमत पर भी कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिला है।यह तो आप जानते ही होंगे कि Mahindra XUV 700 ने भारतीय बाजार में लांच होते ही तहलका मचा दिया था। आज हम आपको Mahindra XUV 700 के नए वेरिएंट के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं।
Mahindra XUV 700: स्मार्ट फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ लोगों को बहुत पसंद आ रही है नई Mahindra XUV 700, देखें फीचर्स



Mahindra XUV 700 इंजन

इस कार के इंजन की बात की जाए तो महिंद्रा कंपनी के द्वारा Mahindra XUV 700 में डीजल और पेट्रोल दोनों ही वैरीअंट वाला इंजन दिया जाता है। पेट्रोल वेरिएंट की बात की जाए तो यह इंजन 200bhp, 2.0L टर्बो मोटर के साथ आता है और डीजल इंजन 185bhp, 2.2L mHawk टर्बो यूनिट के साथ पेश किया गया है।पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन को 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा इस कार में आपको ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियर बॉक्स भी देखने को मिल जाएगा।

Mahindra XUV 700 फीचर्स

Mahindra XUV 700 के नए वेरिएंट में बहुत सारे आधुनिक फीचर्स दिए जाते हैं। यह आधुनिक सरकार को अन्य एसयूवी कार से बेहतर बनाते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Mahindra XUV 700 में आपको इन्फोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी देखने को मिल जाएगी।

इसी के साथ वायरलेस चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ, ऑटो बूस्टर हेडलाइट्स, डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड इंसर्ट, एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और 12 स्पीकर सेटअप जैसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है।फीचर्स के मामले में इस कार का कोई तोड़ नहीं है। यही कारण है कि इस कार की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

Mahindra XUV 700 सेफ्टी

Mahindra XUV 700 कार में सेफ्टी का बहुत ज्यादा ध्यान दिया गया है। आप के लिए बता दें कि यह कार 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है। कार का काफी स्टाइलिश लुक दिया गया है। इसके अलावा कार में आपको 6 एयर बैग भी देखने को मिल जाते हैं।फर्स्ट-इन-सेगमेंट ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स) फीचर्स से भी लैस है। वहीं, सुरक्षा की बात करें तो XUV700 को ग्लोबल NCAP द्वारा इसे 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त है। यह इसे देश की सबसे सुरक्षित SUV बनाती है। XUV700 को एडल्ट सेफ्टी के लिए 5-स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में 4-स्टार मिले हैं। इस गाड़ी में मार्केट में तहलका मचा रखा है।

बेचे एक लाख यूनिट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महिंद्रा कंपनी के द्वारा Mahindra XUV 700 के एक लाख से भी ज्यादा यूनिट्स बेचे जा चुके हैं। इसके बाद भी इस कार की डिमांड बढ़ती ही जा रही है। यही कारण है कि कार में 1 साल तक की वेटिंग देखने को मिल सकती है।
इससे आप कार को कितने लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है इसका अंदाजा लगा सकते हैं। यह कार अपने सेगमेंट की टाटा हैरियर और हुंडई क्रेटा जैसी कारों को बहुत पीछे छोड़ चुकी है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Join Our WhatsApp Group!

Join our Telegram channel for Updates Click Here

X