Nokia Z10 5G: Nokia के द्वारा पेश किया गया एक नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन, देखें कीमत और स्पेसिफिकेशन

 Nokia Z10 5G: जैसा कि आपको पता होगा कि नोकिया एक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है। कुछ समय पहले 4G के समय नोकिया कंपनी भारतीय बाजार से लुप्त हो चुकी थी। जैसे ही 5G स्मार्टफोन लांच हुए हैं नोकिया कंपनी के द्वारा भारतीय मार्केट में कमबैक किया गया है।
नोकिया कंपनी के द्वारा बेहद अच्छे अच्छे और किफायती स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में पेश किया जा रहा है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कुछ ही समय में नोकिया कंपनी अपने पुराने स्थान को हासिल कर लेगी।





Nokia Z10 5G

हाल ही में नोकिया के द्वारा एक नया स्मार्टफोन भारतीय बाजार में पेश किया गया है। कंपनी के द्वारा इस मॉडल का नाम Nokia Z10 5G दिया गया है जो कि एक 5G स्मार्टफोन है। इस आर्टिकल में हम आपको Nokia Z10 5G के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं।

Nokia Z10 5G डिस्प्ले और बैटरी

Nokia Z10 5G में दी जाने वाली डिस्प्ले की बात की जाए तो इस फोन में आपको 6.7 इंच सुपर एमोलेड कैपेसिटिव टचस्क्रीन, 16 एम कलर डिस्प्ले देखने को मिल जाती है। इस डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 के द्वारा संरक्षित किया गया है। ताकि यदि आपका मोबाइल कहीं गिर जाए तो आपके मोबाइल की स्क्रीन पर किसी भी तरह का नुकसान ना हो।

बैटरी की बात की जाए तो इस फोन को पावर देने के लिए 7700 mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है। यह पावरफुल बैटरी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फास्ट चार्जिंग के चलते यह बैटरी बहुत ही कम समय में फुल चार्ज हो जाती है।




Nokia Z10 5G कैमरा

Nokia Z10 5G में दिए जाने वाले कैमरे की बात की जाए तो इस फोन में आपको क्वाड रीयर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। जिसमें प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का दिया जाएगा। इसके अलावा अन्य कैमरा 25 मेगापिक्सल, 16 मेगापिक्सल और 10 मेगापिक्सल के दिए जाएंगे।

फ्रंट कैमरे की बात की जाए तो इस फोन के साथ आपको 40 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी देखने को मिल जाएगा।इसी के साथ फ्रंट कैमरा के साथ आपको फ्लैशलाइट देखने को भी मिल जाएगी।

Nokia Z10 5G प्रोसेसर

Nokia Z10 5G मेंआपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 प्रोसेसर देखने को मिल जाएगा जो कि इस फोन की परफॉर्मेंस को काफी बेहतर बनाने के काम आएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नोकिया के द्वारा पेश किया गया इस स्मार्टफोन एक 5G स्मार्टफोन के रूप में पेश किया गया है।


Nokia Z10 5G स्पेसिफिकेशन

अन्य स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो आपको इस फोन में 6GB, 8GB और 12 GB की रैम ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे जिसके साथ 128GB और 256 GB की इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन देखने को मिल जाएगा।

इसी के साथ इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस आईडी, एक्सेलेरोमीटर, बैरोमीटर, कम्पास, गायरो, प्रॉक्सिमिटी जैसे बेसिक फीचर्स भी शामिल किए गए।

Nokia Z10 5G लॉन्च डेट और कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नोकिया कंपनी द्वारा हाल ही में पेश किए गए 5G स्मार्टफोन Nokia Z10 5G की लॉन्च डेट और कीमत के बारे में कंपनी के द्वारा कोई भी खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में पेश करेगी।जैसे ही कंपनी की लॉन्च डेट और कीमत को लेकर किसी भी तरह की जानकारी हमें मिलती है हमारे द्वारा आपको तुरंत इन्फॉर्म किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Join Our WhatsApp Group!

Join our Telegram channel for Updates Click Here

X