IND vs IRE: टी20 सीरीज का महामुकाबला

 भारत और आयरलैंड के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज़ की शुरुआत शुक्रवार को होगी। इस तीन मैचों की श्रृंखला में सभी की नजरें जसप्रीत बुमराह पर होंगी, लेकिन युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने प्रदर्शन को मजबूती से दिखाना चाहेंगे। आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले अर्शदीप के पास इस सीरीज़ में एक महत्वपूर्ण मौका है।


अर्शदीप का यह मौका है कि वह बुमराह के रिकॉर्ड को छू सकें। वर्तमान में यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह भारत के सबसे सफल टी20 गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। उनके पास कई रिकॉर्ड्स हैं, जिसमें सबसे तेजी से 50 विकेट लेने की उपलब्धि भी शामिल है। हालांकि युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी इसके कदमों में कफी करीब पहुंच गए हैं। बुमराह ने 41 मैचों में 50 विकेट पूरे किए थे, वहीं अर्शदीप सिंह ने अभी तक केवल 31 टी20 मैच खेलकर ही 48 विकेट ली हैं। अगर उन्हें इस सीरीज़ में दो या उससे अधिक विकेट लेने का मौका मिलता है, तो वे बुमराह के रिकॉर्ड को प्रशंसायोग्यी बना सकते हैं। इसके लिए उन्हें 9 पारियों का सामना करना होगा।


अर्शदीप सिंह का टी20 करियर अब तक 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में है। इन 31 मैचों में उन्होंने औसत 18.43 और इकॉनमी दर 8.52 के साथ 48 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4 विकेट पर 37 रन में रहा है। वे बेहद प्रौढ़ लय में खेलने का कौशल रखते हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ में उन्होंने भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए थे।

IND vs IRE: टी20 सीरीज का महामुकाबला





इस आयरलैंड दौरे के दौरान, भारतीय टीम में यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, जसप्रित बुमरा (कप्तान), मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, जितेश शर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, औ


र शाहबाज़ अहमद शामिल हैं।

india vs ireland t20

ind vs ire t20


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Join Our WhatsApp Group!

Join our Telegram channel for Updates Click Here

X