Triumph Scrambler 400 X Rider Review: क्या है विशेषज्ञ की राय, खरीदे या नहीं देखें रिपोर्ट

Triumph Scrambler 400 X Rider Review:

   -Triumph Scrambler 400 X Rider Review-

Triumph Scrambler 400 X Rider Review: Triumph Scrambler 400 X को भारत में हाल ही में


 अपनी पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए एक वेरिएंट और तीन रंगो विकल्प के साथ लांच किया गया है। इसकी


 शुरुआती कीमत 3.13 लख रुपए ऑन रोड है या फ्रंट रेयर दोनों डिस्क ब्रेक के साथ उपलब्ध है। इसका राइट


 रिव्यू आज सामने आया है। जिससे आज हम इस पोस्ट में बताने जा रहे हैं। 

Triumph Scrambler 400 X Rider Review

Triumph Scrambler 400 X के स्टाइलिंग की बात करें तो स्कैनर बिल्कुल स्पीड 400 जैसा ही दिखता है

 जिसमें चारों ओर प्रीमियम टच फिनिश के साथ बिल्कुल ही आकर्षक है उत्तरार्द्ध में वहीं पारंपारिक लेकिन भव्य

 ब्रिटिश थम्पर डिज़ाइन डिजाइन गोल हैंडल एक अश्रु ईंधन टैंक और न्यूनतम साइड और रियर बॉडीवर्क काफी

 शानदार है। Triumph Scrambler 400 X कि मुझे एक बात पसंद नहीं आई इसकी रोड उपस्थित जो की कमी

को संबोधित कर रहा है स्क्रैम्बलर, अपने लम्बे रुख, बड़े फ्रंट व्हील और नक्कल गार्ड के साथ व्यापक हैंडलबार

 के कारण, अधिक मजबूत और बड़ी दृश्य प्रदर्शित करता है।

  -Triumph Scrambler 400 X Rider Review-

Engine

Triumph Scrambler 400 X में भी शानदार इंजन मिल रहा है। 399cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड

 इंजन जो 40bhp से थोड़ा कम और लगभग 38 एमएम की पिक टॉर्क जनरेट कर रही है। टाइम ओवरस्क्वायर

 बोर और स्ट्रोक अनुपात की तुलना में अधिक और सपाट टॉर्क कर्व प्रदान करने के लिए एक बड़े एयरबॉक्स और

 इंजन इंटर्नल्स का प्रयोग किया है।

     -Triumph Scrambler 400 X Rider Review-

Features

अगर इसके फीचर्स को देख तो तो यह काफी अच्छी है इसमें गोलाकार की इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सेमी डिजिटल

 डिस्प्ले काफी चीजों को दर्शा रही है जिसमें आरपीएम मीटर गैर पोजीशन ईंधन अस्तर वास्तविक समय और ढेर

 सारी फीचर्स देखने को मिल रहे हैं इसके साथ आपको अट्रैक्शन कंट्रोल और रियल बिल पर एबीएस दोनों को

 बंद करने के लिए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के माध्यम से किया जा सकता है। 

  -Triumph Scrambler 400 X Rider Review-


FeatureSpecification
Engine398cc Liquid-Cooled Engine
Power Output39.5bhp @ 8000rpm
Torque37.5Nm @ 6500rpm
Transmission6-Speed Gearbox
BrakesFront: 320mm Disc, Rear: 230mm Disc
ABS SystemDual-Channel ABS (Rear ABS can be turned off)
SuspensionFront: 43mm Telescopic Forks with 150mm Travel<br>Rear: Mono-Shock with Preload Adjustment
WheelsFront: 19-inch Alloy Wheel<br>Rear: 17-inch Alloy Wheel
Fuel Tank Capacity13 liters
Weight185 kg
Special Features– Off-Road Ready Design Elements<br>- Headlight Protector, Radiator Guard, Sump Guard, Hand Guards<br>- High Front Mudguard and Handlebar Brace
ElectronicsRide-By-Wire Throttle, Switchable Traction Control System, Full LED Lights, Digital-Analog Instrument Cluster
Charging PortUSB Type-C Charging Port
Color OptionsKhaki Green, Carnival Red, Phantom Black
Price (India)Starting from INR 3,12,951 (Ex-showroom)

    -Triumph Scrambler 400 X Rider Review-


Riding Comfort

Triumph Scrambler 400 X की सवारी करना बहुत ही कंफर्टेबल फील देता है। इसमें लंबी दूरी तक सफर करने में थकान की महसूस कम होती है। इससे ट्रैफिक के बीच से गुजरने मैं हल्का और आसान लगता है। इसके साथ आपको एक लाभ यह मिल रहा है कि इसके साथ सवारी करते वक्त इंजन की गर्मी बहुत कम लगती है। इसमें व्यक्ति खराब सड़कों पर भी आराम से सवारी कर सकता है। 

Triumph Scrambler 400 X घुमारदार सड़कों पर भी अगला और पिछला पहिया रास्ते से नहीं उतरती है। इसमें संसंतुलन और पूर्वानुमेयता की भावना से सवारी आत्मविश्वास से कर सकते हैं। चाहे रास्ता कितना भी ऊबड़-खाबड़ क्यों न हो, यह स्टीयरिंग इनपुट पर सतर्कता और सटीकता के साथ प्रतिक्रिया करता है। चाहे कितना भी ऊबड़-खाबड़ रास्ता क्यों ना हो यह आपको शायद ही कभी निराश करेगी। इसलिए कह सकते हैं कि यह बहुत ही अच्छी मोटरसाइकिल है। 

      -Triumph Scrambler 400 X Rider Review-

Conclusion

Triumph Scrambler 400 X के साथ आपको अच्छी फ्रंट व्हील कुछ सस्पेंशन यात्रा और स्पीड की तुलना में अधिक आरामदायक और शानदार परफॉर्मेंस इंजन सब कुछ शानदार है। इसे लेने के बाद आप निराश नहीं होंगे। मेरा मानना है कि स्क्रैम्बलर एक बहुत ही बेहतरीन मोटरसाइकिल है। यह ऊबड़-खाबड़ रास्ता, मजेदार और तेज शहरी यात्रा में भी आसानी से आपको निकाल सकती है।

यह एंट्री-लेवल Duke 390 एडवेंचर एक्स  की तुलना में सस्ता के साथ अच्छी और परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल है। इसलिए इसे लेने के बाद आप निराश नहीं होंगे। स्क्रैम्बलर 400 X हिमालय से अच्छा विकल्प है। भले ही या महंगा है लेकिन रॉयल एनफील्ड की तुलना में ऑफ रोड चुनौती पूर्ण चीजों को संभालने में उससे अच्छा है। अगर आप एक ऑफ रोडिंग के दीवाने है। तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। 

TAGGED:Triumph Scrambler 400 XTriumph Scrambler 400 X Braking SystemTriumph Scrambler 400 X DesignTriumph Scrambler 400 X EngineTriumph Scrambler 400 X FeaturesTriumph Scrambler 400 X ImageTriumph Scrambler 400 X PriceTriumph Scrambler 400 X Rider ReviewTriumph Scrambler 400 X RivalTriumph Scrambler 400 X Style




















एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Join Our WhatsApp Group!

Join our Telegram channel for Updates Click Here

X