Rajkumar Hirani 4 Best Movies:राजकुमार हिरानी की ये 4 सुपरहिट फिल्में

Rajkumar Hirani 4 Best Movies                                                                           

Rajkumar Hirani 4 Best Movies: राजकुमार हिरानी एक फिल्म डायरेक्टर हैं। उन्होंने कई फिल्में बनाई हैं, जिनमें से कई सुपरहिट रही हैं। उन्हें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे सफल फिल्म डायरेक्टर में से एक माना जाता है।

अगर आप राजकुमार हिरानी के फैन हो, तो आपको राजकुमार हिरानी की यह चार फिल्मे (Rajkumar Hirani 4 Best Movies) जरूर देखनी चाहिए। तो चलिए जानते है राजकुमार हिरानी की 4 सबसे अच्छी मूवीज

Rajkumar Hirani 4 Best Movies

Film

Lead Actors

Genre

PK

Aamir Khan, Anushka Sharma, Sushant Singh Rajput

Science Fiction

Munna Bhai MBBS

Sanjay Dutt, Gracy Singh, Arshad Warsi, Boman Irani

Comedy-Drama

3 Idiots

Aamir Khan, R. Madhavan, Sharman Joshi, Kareena Kapoor

Comedy-Drama

Lage Raho Munna Bhai

Sanjay Dutt, Arshad Warsi, Boman Irani

Comedy-Drama









Rajkumar Hirani 4 Best Movies

1. PK













राजकुमार हिरानी की बनाई हुई बहुत सी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही हैं और लोगों ने उन्हें बहुत पसंद किया है। इन फिल्मों में से एक है पीके। इस फिल्म में आमिर खान, बोमन ईरानी, अनुष्का शर्मा और सुशांत सिंह राजपूत जैसे बड़े कलाकार हैं। पीके एक Science Fiction फिल्म है जिसमें एलियन की कहानी दिखाई गई है।यह फिल्म एक एलियन की कहानी बताती है जो पृथ्वी पर आता है। वह अपने अंतरिक्ष यान से संपर्क करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक डिवाइस खो देता है। वह एक पत्रकार जग्गू से मिलता है और उसे अपने डिवाइस को खोजने में मदद करने के लिए कहता है।

पीके एक रोमांचक और मजेदार फिल्म है। यह फिल्म धर्म और विश्वास पर भी एक सवाल उठाती है।

2. Munna Bhai MBBS

















राजकुमार हिरानी की बनाई हुई एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है मुन्ना भाई एमबीबीएस। इस फिल्म में सुनील दत्त, संजय दत्त, ग्रेसी सिंह, जिमी शेरगिल, अरशद वारसी, रोहिणी हट्टंगड़ी और बोमन ईरानी जैसे बड़े कलाकार हैं। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और लोगों को बहुत पसंद आई।मुन्ना भाई एक गैंगस्टर है जो डॉक्टर बनना चाहता है। वह अपने दोस्त सर्किट की मदद से मेडिकल कॉलेज में दाखिला लेता है। फिर आगे क्या होता है वह आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।

मुन्ना भाई एमबीबीएस एक ऐसी फिल्म है जिसे आप बार-बार देख सकते हैं। यह फिल्म आपको हंसाएगी, रुलाएगी और आपको कुछ नया सिखाएगी।

3. 3 Idiots













3 इडियट्स एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है जो 2009 में रिलीज़ हुई थी। इसे राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया था और इसमें आमिर खान, आर. माधवन, शरमन जोशी, बोमन ईरानी और करीना कपूर ने एक्टिंग कियी है। यह फिल्म तीन दोस्तो की कहानी है जो कॉलेज में मिलते हैं और फिर जीवन भर दोस्त रहते हैं।3 इडियट्स एक अच्छी फिल्म है जो सभी को देखनी चाहिए।

 यह युवाओं के लिए एक विशेष रूप से महत्वपूर्ण फिल्म है क्योंकि यह उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करती है।

4. Lage Raho Munna Bhai














मुन्ना भाई एमबीबीएस के बाद की फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई है। इसे राजकुमार हिरानी ने निर्देशित किया है और इसमें संजय दत्त, अरशद वारसी और बोमन ईरानी ने एक्टिंग कियी है। यह एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है।लगे रहो मुन्ना भाई की कहानी मुन्ना भाई की है, जो एक गैंगस्टर है जो एक रेडियो जॉकी से प्यार करता है। वह उसे इम्प्रेस करने के लिए एक गांधीवादी बनने का नाटक करता है। 

हालांकि, वह जल्द ही महसूस करता है कि वह हकीकत में एक अच्छा व्यक्ति बनना चाहता है। वह लोगों की मदद करना शुरू कर देता है और समाज में बदलाव लाना चाहता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Join Our WhatsApp Group!

Join our Telegram channel for Updates Click Here

X